Facebook Blogger Youtube

lal kitab astrology

pardeep gupta 07th Dec 2017

Astro Paramarsh Pardeep (संपूर्ण समाधान)
मित्रों नमस्कार। आज बात करते हैं शनि देव की जी हाँ मित्रों शनि देव इतने भी बुरे नहीं हैं जितनी बुराई शनि देव को हमारा मानव समाज देता है। या जियोतिशियों ने अनजाने में शनि देव का सबसे ज्यादा बदनाम किया है। या यूं समझ लो कि शनि देव का डर दिखा कर नीलम पत्थर या हवन पुजन और दान का लालच करके अपना उल्लू सीधा किया है।
जबकि मेरी नजर से देखो तो शनि देव के जैसा कोई दूसरा ग्रह नहीं है। जो हमें सुख और खुशहाली दे सकता है। बस सबसे बड़ी बात यह ध्यान मे रखें कि शनि देव नवग्रहो मे न्यायाधीश है और वह कार्य को बखूबी करते है मतलब हमे हमारे कर्मो के फल। मेरी इस बात से साबित होता है शनि देव तो केवल अपना कर्म करते हैं। बात बुराई की करे तो हमें हमारे द्वारा किए बुरे कर्मों का फल भुगतना ही होगा इसमें शनि देव की क्या गलती। हम क्यों न आज ही यह प्रतिज्ञा करें कि हम किसी भी तरह की बुराई से हमेशा दूर रहेंगे। फिर देखो शनि देव का प्यार कैसे मिलता है। अगर हम अच्छे कर्म करेंगे तो शनि देव अच्छे फल ही देंगे।
अब बात करते हैं अपनी जन्म कुंडली मे बैठे शनि देव को कैसे अच्छा कर सकते हैं। जी हाँ मित्रों शनि देव का धरती पर जीता जागता रिश्ता होता है चाचा का तो क्यों न हम आज से ही चाचा को खुश रखें। उनके पाँव हाथ लगा कर आशीर्वाद ले। इसके अतिरिक्त मजदूर पेशा लोग जिनको हम अच्छी नजर से नहीं देखते उस नजर को ठीक करें। मजदूरों को उचित मजदूरी सही समय पर दें। उनके साथ कैसा भी अत्याचार न करें।
यहाँ एक बात और बता दूँ मित्रों शनि देव को जुआ शराब और मांस सेवन से सख्त नफरत है तो हम क्यों न आज से ही अपनी आदतों मे बदलाव करें।
मित्रों मैंने जो ऊपर सावधानियाँ लिखी है इन सावधानियो को अपना कर हम हमारी जन्म कुंडली मे बैठे शनि देव के अच्छे फल ले सकते हैं। इसके अतिरिक्त ज्योतिष के अनुसार हमें मकान कब और कैसे किस उम्र तक नहीं बनाना चाहिए जी हाँ मित्रों यह बात लाल किताब ज्योतिष में बहुत ही सटीक तरीके से समझाई गई है। सभी लोगों की जन्म कुंडली में शनि के हालात देख कर ही मकान बनाने चाहिए। पर कभी-कभी खास उम्र तक मकान बनाने की अनुमति कुंडली के अनुसार नही मिलती इस बात को सही से समझ कर ही मकान बनाएँ या खरीदे। साथ ही मकान मे तोड़ फोड़ करवाने से पहले किसी अच्छे लाल किताब ज्योतिषी से सलाह जरूर ले लेनी चाहिए। अगर आपने गलत समय पर मकान बना लिया, खरीद लिया या उसमें तोड़ फोड़ करवा ली तो शनि देव इतने ज्यादा बिगड़ जाते है वो भी सिर्फ तीन महीने या तीन साल मे ही भिखारी जैसे हालात बन जाते हैं। इसके अतिरिक्त शनि की साढ़े साती ढैया आदि का विचार भी शनि देव के अनुसार ही देखा जाता है।
अब मैं बात करता हूँ शनि देव की मेहरबानी या शनि देव से मिलने वाली खुशियों की जी हाँ मित्रों जब शनि देव देने पर आते हैं तो लेने वाले की झोली कितनी भी बड़ी हो छोटी पड़ जाती है मतलब साफ है शनि देव इतना देते हैं कि संभालना मुश्किल हो। जिन लोगों की कुंडली मे शनि देव अच्छे हालात मे हो उनको एक से ज्यादा मकान का सुख मकान के साथ अन्य प्रकार की प्रोपर्टी की कोई कमी नहीं होती। चुस्ती चालाकी से परिपूर्ण व्यक्ति होता है। रूपया पैसा भरपूर मात्रा मे आता है। शनि अच्छे वाले व्यक्ति की तरक्की 18 साल की उम्र से ही शुरू हो जाती है। और 36 साल से तो बहुत अच्छी जिंदगी हो जाती है। ऐसे व्यक्ति को समाज मे इज्जत मान भरपूर मात्रा में मिलता है। उसको हड्डी और जोड़ों से संबंधित कोई परेशानी नही होती। ऐसे व्यक्ति के संबंध अपने चाचा से मधुर होने के साथ ही चाचा से लाभ भी मिलता है। मकान और जायदाद बिना जरूरत के ही बनती जाती है। मतलब कम मेहनत मे भरपूर लाभ, नौकर चाकर के भरपूर सुख, और नौकर चाकर इमानदार मिलते हैं। शनि अच्छे वाला व्यक्ति फैक्टरी आदि लगा ले तो उसे भरपूर फायदा मिलता है। कारण फैक्टरी मे चलने वाली मशीन शनि देव के प्रभाव क्षेत्र मे ही आती हैं। इस कारण, शनि देव की सबसे बड़ी कृपा है। कम मेहनत मुनाफा ज्यादा दिमाग से ही सारे काम पूरे करता है। बैठ कर खाने और हुक्म चलाने के सुख शनि देव के सबसे बड़े शुखों में से एक है। मतलब साफ है शनि अच्छे वाले व्यक्ति को दूसरों को आदेश देने का मौका जरूर और ज्यादा मिलता है। दूसरे लोग उसके लिए कमाते और मेहनत करते हैं लेकिन आपके साथ ऐसा नही हो रहा है तो आज ही अपनी जन्म कुंडली की विवेचना हमसे करवाएँ। हम बताएँगे कि शनि देव के भरपूर सुख लेने के लिए क्या क्या उपाय और सावधानियाँ अपनाएँ।
मित्रों मैं Professional astrologer हूँ। अपना सारा समय लाल किताब ज्योतिष को ही देता हूँ। अगर आप अपनी कुंडली पर विवेचना या लाल किताब ज्योतिष सीखना चाहते है तो हमें संपर्क करें। अब हमारे ऑफिस मे ऑनलाइन सुविधा भी उपलब्ध है यदि आप किसी कारण हमारे ऑफिस आने मे असमर्थ है तो ऑनलाइन सुविधा का लाभ अवश्य उठाएँ।


Comments

Post

Latest Posts