Facebook Blogger Youtube

SHREE YANTRA

Astro Shaliini Malhotra 03rd Jan 2018

श्री यंत्र 

========

 

 ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीदं प्रसीदं ।

 

 

 ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं महालाक्ष्माये नमः ।।

 

 

 श्री यन्त्र Shri Yantra को त्रिपुरसुंदरी माता लक्ष्मी का सबसे प्रिय यन्त्र माना जाता है । इसे पवित्र यंत्र को यंत्र राज की संज्ञा दी गयी है, जिसकी कृपा से व्यक्ति को सुख सम्रद्धि Sukh Samriddhi और अतुल ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है । श्री यंत्र Shri Yantra का रोज नियम से ध्यान और दर्शन करने से जीवन में चमत्कारी परिवर्तन आ जाता है उस व्यक्ति पर माता लक्ष्मी की सदैव कृपा बनी रहती है । 

 

 यदि कोई व्यक्ति आर्थिक संकटों से जूझ रहा हो,

 भारी व्यावसायिक ऋण के बोझ से दबा हो,

 हमेशा आमदनी से ज्यादा खर्चे हो,

 धन उधार फँस गया हो,

 रोजगार में हमेशा अस्थिरता रहती हो,

 हमेशा मन मस्तिष्क में चिंताएं सवार रहती हो,

 जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए धन की कमी रहती हो,

 उनके लिए श्रीयंत्र Shri Yantra का नित्य दर्शन और आराधना किसी वरदान से कम नहीं है। 

 

 कहते है जिस घर में श्री यत्रShri Yantra स्थापित कर के उस की नित्य पूजा की जाती है उस घर में सुख समृद्धि की कभी कोई भी कमी नहीं होती है 

 

 श्री यंत्र Shri Yantra की नित्य पूजा से अभीष्ट लाभ की सिद्धि अवश्य ही होती है, इसमें किसी भी प्रकार का संदेह नहीं है अगर घर या व्यापारिक स्थल में स्वयं स्थापित करना हो तो स्फटिक का श्रीयंत्र Shri Yantra अति उत्तम होता है लेकिन फिर उसकी रोज नियम से सुगन्धित धूप अगरबत्ती से पूजा आराधना करना अनिवार्य है। 

 

 यदि श्रीयंत्र Shri Yantra को घर या दुकान में कमलगट्टे की माला पर स्थापित किया जाय तो चमत्कारी रूप से सफलता प्राप्त होती है । 

 

 वैसे श्रीयंत्र Shri Yantra को लाल कपडा बिछाकर चावल की ढेरी पर भी स्थापित कर सकते है लेकिन उन चावलों को हर पूर्णिमा में बदलते रहे ।

 

यहाँ पर स्थापित अति पवित्र श्री यंत्र Shri Yantra योग्य ब्राह्मणों से जाप कराके, हवन कराके सिद्ध किया गया है जिस पर आपके नाम से व्यक्तिगत रूप से आपके कल्याण के लिए प्रार्थना की जाती है ।

 

 


Comments

Post

Latest Posts