Facebook Blogger Youtube

ग्रहो की चाल-

Ajay Tailong 15th Dec 2017

ग्रहो की चाल-

 

ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल को महत्वपूर्ण माना जाता है और यह ग्रहों की चाल व्यक्ति के जीवन में बहुत अधिक प्रभाव डालती है क्या आप जानते हैं 16 दिसंबर 2017 के दिन सूर्य धनु राशि में प्रवेश करने जा रहा है और 1 महीने के लिए विवाह आदि जैसे शुभकार्य बंद हो जाएगा इसका असर तमाम 12 राशियों पर पड़ेगा आइए जानते हैं आपकी राशि पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा

 

 

मेष: सूर्य आपके लिए भाग्य भाव में विद्यमान रहेगा‚ जिससे आपको शुभ परिणाम मिलने की आशा है। पारिवारिक सुख-शांति रहेगी संतान से सहयोग व प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। इस समय माणिक पहनना शुभता में वृद्धि करेगाऔर सुख सम्पन्नता आएगी।

 

 

वृषभ: वृषभ राशि के लोगों को इस समय सबसे अधिक अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है साथ ही कोई भी निर्णय बड़ी ही सावधानी से लेना होगा इसके अलावा अपने शत्रुओं से बचकर रहें और माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

 

 

मिथुन: दैनिक व्यवसाय के क्षेत्र में पराक्रम द्वारा ही सफल होंगे प्रेम संबंधों के मामलों में आपको किसी न किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ सकता है कानूनी विवाद से बचना होगा। शत्रुपक्ष पर प्रभाव बना रहेगा। दामपत्य जीवन में वाद-विवाद से बचने की कोशिश करें।

 

 

कर्क: कर्क राशि वाले जातकों को सूर्य के गोचर अनुसार कार्यों में सफ़लता प्राप्त होगी शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी रोगों से मुक्ति मिलेगी राज्य से लाभ प्राप्त होगा प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

 

 

सिंह: प्यार के मामलों में असफलता देखनी पड़ सकती है साथ ही आपको अपने व्यवहार पर भी नियंत्रण रखना होगा आपको गैस की समस्या भी हो सकती है शिक्षा के मामलों में भी आपका बोलबाला रहेगा।

 

 

 

 

कन्या: नौकरी के क्षेत्र में आपका प्रभुत्व कायम रहेगा आपके प्रभाव में वृद्धि होगी पारिवारिक कामों की वजह से घर से दूर जाना पड़ सकता है परिवारिक जीवन सुखद ही कहा जा सकता है इस समय आपको आर्थिक लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

 

 

 

 

तुला:  जातकों को सूर्य के गोचर अनुसार मित्रों से लाभ होगा धन लाभ होगा राज्याधिकारियों से अनुकूलता प्राप्त होगी पदोन्नति की संभावना है उच्च पद की प्राप्ति होगी शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी प्रत्येक कार्य में सफ़लता मिलेगी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

 

 

वृश्चिक: आर्थिक लाभ मिलेगा लेकिन बचत के योग कम ही हैं इस समय किसी प्रकार की मानसिक समास्या आपको परेशान कर सकती है नौकरीपेशा के लिए समय उत्तम है राजकीय कार्य संपन्न होंगे व्यापार-व्यवसाय में प्रगति होगी पिता का सहयोग लेकर चलें।

 

 

धनु: कोई विशेष पद आपके लिए इतंज़ार कर रहा है स्वास्थ्य की ओर से चिंतित रहेंगे आपकी कोई वस्तु आपको लाभ दिलवा सकती है मान-सम्मान बढ़ेगा सरकारी क्षेत्रों से जुड़े लोगों के लिए ये समय बहुत अच्छा है।

 

 

मकर: यात्रा करने के दौरान सावधानी बरतें आपको अपने कार्यों पर नियंत्रण रखना होगा अत्यधिक भागदौड़ होने से शारीरिक थकावट अधिक होगी प्रत्येक कार्य के लिए आपको अधिक प्रयास करना होगा शत्रु पक्ष बेअसर रहेगा।

 

 

कुंभ: कुम्भ राशि वाले जातकों को सूर्य के गोचर अनुसार धन प्राप्ति का योग है पदोन्नति के अवसर हैं मान-सम्मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

 

 

मीन: ये समय आपके कार्यों के लिए उत्तम रहेगा किसी उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है इस समय कार्य की अधिकता होने से थकान महसूस करेंगे अधिकारी वर्ग कार्यों को लेकर प्रसन्न रहेंगे घर-परिवार के सुखों में वृद्धि होगी आप अपनी प्रतिभा को विस्तार देंगे।


Comments

Post
Top